Friday, March 1, 2024
spot_img
Homeजिलेगाजीपुरसफाईकर्मी के स्थान पर दूसरा प्राईवेट व्यक्ति कर रहा कार्य

सफाईकर्मी के स्थान पर दूसरा प्राईवेट व्यक्ति कर रहा कार्य

-

  • बिना कार्रवाई रजिस्टर के ही सफाईकर्मियों के पेरोल पर हो जाता है हस्ताक्षर
  • एक महीने से बायोमैट्रिक मशीन पड़ी है खराब

Ghazipur News । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के महत्वकांक्षी योजना स्वच्छ भारत मिशन जिसका उद्देश्य पूरे देश को स्वच्छ व साफ-सूथरा बनाना है।जिसको लेकर प्रधानमंत्री के निर्देश पर देश के हर राज्य में इस योजना को सफल बनाने के लिए विभिन्न तरह के जागरूकता कार्यक्रमों की शुरुआत की गई,तथा संबंधित अधिकारियों तथा कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए।
लेकिन शासन के निर्देशों का असर कुछ सफाई कर्मचारियों पर नहीं हो रहा है। कुछ सफाईकर्मियों के लापरवाही से स्वच्छ भारत मिशन की योजना पूरी तरह सफल नहीं हो पा रही है।

ग्राम प्रधान रोशन राम ने लगाए गंभीर आरोप

जमानिया विकास अंतर्गत महली ग्राम सभा जहां सफाईकर्मियो का पर्दाफाश करते हुए ग्राम प्रधान रोशन राम ने बताया कि सफाईकर्मी अपने स्थान पर प्राईवेट व्यक्तियों से कार्य कराते हैं।
शनिवार को करीब ग्यारह बजे पहुंची मीडिया की टीम को ग्राम प्रधान ने सफाईकर्मियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि मेरे ग्राम सभा में तीन सफाईकर्मी तैनात हैं लेकिन आज एक सफाईकर्मी दीपक कुमार ग्राम सभा में आये है बाकी दो सफाईकर्मी उमेश कुमार रावत व इरफान खां बिना बताये आज ग्राम सभा में नहीं आये है। ग्राम प्रधान का गंभीर आरोप है कि सफाईकर्मी अपने जगह पर किसी प्राइवेट व्यक्ति को रखकर ग्राम सभा की साफ-सफाई करवाते हैं।
इन लोगों की बायोमैट्रिक मशीन करीब एक माह से खराब है। बिना कार्रवाई रजिस्टर के ही सफाईकर्मियों के पेरोल पर हस्ताक्षर हो जाता है।

इस संबंध में जिला पंचायत राज अधिकारी (D.P.R.O) आंशूल मौर्य ने बताया कि आपके द्वारा मामला संज्ञान में लाया गया है जांच कराकर दोषियों के ऊपर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Ghazipur News,Ghazipur samachar,Ghazipur today,सफाईकर्मी,ग्राम प्रधान

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected
0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Recent Posts