Home manipur मणिपुर के लिए रवाना हुआ विपक्ष का प्रतिनिधिमंडल तो अनुराग ठाकुर बोले- पश्चिम बंगाल भी जाएं

मणिपुर के लिए रवाना हुआ विपक्ष का प्रतिनिधिमंडल तो अनुराग ठाकुर बोले- पश्चिम बंगाल भी जाएं

0
मणिपुर के लिए रवाना हुआ विपक्ष का प्रतिनिधिमंडल तो अनुराग ठाकुर बोले- पश्चिम बंगाल भी जाएं

विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के घटक दलों के 21 सांसद शनिवार सुबह हिंसा प्रभावित मणिपुर के दो दिवसीय दौरे पर रवाना हो गए. ये सांसद जातीय हिंसा से प्रभावित राज्य में जमीनी स्थिति का आकलन करेंगे. इस प्रतिनिधिमंडल में लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी भी शामिल हैं
सरकार और संसद को सुझाव देगा प्रतिनिधिमंडल
यह प्रतिनिधिमंडल अपने आकलन के अनुसार मणिपुर की समस्याओं के समाधान के लिए सरकार और संसद को सुझाव देगा. दौरे से पहले लोकसभा में कांग्रेस के उप नेता गौरव गोगोई ने मणिपुर हिंसा की उच्चतम न्यायालय के किसी सेवानिवृत्त न्यायाधीश से जांच कराने की मांग की.

हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे सांसद
कांग्रेस नेता और राज्यसभा सदस्य सैयद नासिर हुसैन ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि 16 दल के सांसद राज्य के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे और घाटी व पहाड़ी क्षेत्रों में लोगों से मिलेंगे. हुसैन के मुताबिक, सांसद स्थिति का आकलन करने के लिए दोनों जगहों पर दो राहत शिविरों का भी दौरा करेंगे.

राज्यपाल से भी मुलाकात करेगा प्रतिनिधिमंडल
उन्होंने बताया कि प्रतिनिधिमंडल मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उइके से भी रविवार को मुलाकात करेगा. इस प्रतिनिधिमंडल में चौधरी और गोगोई के अलावा तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सुष्मिता देव, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की महुआ माजी, द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) की कनिमोई, राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के जयंत चौधरी, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के मनोज कुमार झा हैं.
अनुराग ठाकुर ने साधा निशाना
वहीं विपक्षी प्रतिनिधिमंडल के मणिपुर जाने पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि ये गठबंधन के सांसदों का दिखावा है जो मणिपुर गए हैं. विपक्ष और उसके सहयोगी दल सरकार में रहने के दौरान मणिपुर का नाम तक नहीं लेते थे. सभी सांसद मणिपुर से लौटेंगे तो कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी से उनके पश्चिम बंगाल जाने का अनुरोध करूंगा. साथ ही उन्होंने प्रतिनिधिमंडल से राजस्थान जाने को लेकर भी कहा|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here