राष्ट्रीय

PM Modi Rajasthan Rally : पीएम मोदी ने शुरू किया 2024 के लिए चुनाव प्रचार, विपक्षी गठबंधन पर बोली यह बड़ी बात

– Advertisement –

PM Modi Rajasthan Rally : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को राजस्थान के सीकर पहुंचे। भाजपा के चुनावी अभियान की शुरुआत की और कहा- कांग्रेस की सरकार का मतलब है कि लूट की दुकान और झूठ का बाजार। लूट की दुकान का नया प्रोडक्ट है लाल डायरी। ये कांग्रेस का डिब्बा गोल कर देगी।।
इससे पहले सीकर में हुए एक प्रोग्राम में मोदी ने किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त जारी की। साढ़े 8 करोड़ से अधिक किसानों के खाते में 2000 रुपए की किस्त ट्रांसफर की गई। इस प्रोग्राम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी जाना था, पर वो नहीं गए।

उन्होंने सुबह ही ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री के प्रोग्राम से उनकी 3 मिनट की स्पीच हटा दी गई। इसलिए वो ट्वीट के जरिए पीएम का स्वागत कर रहे हैं। PMO ने इस पर जवाब दिया कि उन्हें न्योता दिया गया था और स्पीच भी प्रोग्राम में रखी गई थी।

6 मुद्दों पर सीकर में बोले मोदी(Modi spoke on 6 issues in Sikar)

  1. लाल डायरी:राजस्थान में जब से कांग्रेस की सरकार बनी है, तब से विकास में रोड़े अटकाने का ही काम चल रहा है। कांग्रेस की सरकार का मतलब है कि लूट की दुकान और झूठ का बाजार। इस लूट की दुकान का ताजा प्रोडक्ट है लाल डायरी। लाल डायरी इस चुनाव में पूरी कांग्रेस का डिब्बा गोल करने जा रही है। जो चार साल सिर्फ सोएगा, वो काम का हिसाब कैसे देगा? इन लोगों ने सरकार का हर दिन आपसी खींचतान, वर्चस्व की लड़ाई में बर्बाद किया है।
  2. विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A
    कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों ने नाम बदलने का पैंतरा चला। कोई पीढ़ी या कंपनी बदनाम हो जाए तो तुरंत कंपनी वाले नया बोर्ड लगाकर अपना काम शुरू कर देते हैं। कांग्रेस और उनके सहयोगी दलों की जमात ऐसे फ्रॉड कंपनियों की नकल कर रही है। यूपीए से नाम बदलकर I.N.D.I.A’ कर दिया। नाम इसलिए बदला ताकि ये कर्ज माफी के नाम पर किसानों से विश्वासघात छिपा सकें। आतंकवाद के आगे घुटने टेकने की बात छिपा सकें।
  3. भ्रष्टाचार भारत छोड़ो
    जैसे आजादी की लड़ाई में महात्मा गांधी ने अंग्रेजों के लिए ‘क्विट इंडिया’ का नारा दिया था, वैसे ही समृद्ध भारत बनाने के लिए भ्रष्टाचार क्विट इंडिया, आतंकवाद क्विट इंडिया, परिवारवाद क्विट इंडिया जैसे नारे की जरूरत है।
  4. इंडिया नाम ईस्ट इंडिया कंपनी में भी
    इनका तरीका वही है, जो हमेशा दुश्मनों ने अपनाया है। इंडिया नाम तो ईस्ट इंडिया कंपनी में भी था। इंडिया नाम भारत भक्ति दिखाने के लिए नहीं, बल्कि भारत को लूटने के इरादे से लगाया गया था। कांग्रेस के शासनकाल में स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) बना था, इसमें भी इंडिया था, लेकिन मकसद आतंकवाद था। यह नाम बदलकर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया हो गया। नाम नया, काम वही पुराना। भारत की परवाह होती तो वो विदेशियों से भारत में दखल देने की बात नहीं करते।
  5. राजस्थान में पेपर लीक उद्योग चल रहा
    सीकर शिक्षा नगरी के रूप में जाना जाता है, लेकिन यहां सत्ताधारी दल के लोग ही पेपर लीक का उद्योग चला रहे हैं। युवाओं के सपनों के साथ खिलवाड़ किया है, इसलिए कांग्रेस को हटाना पड़ेगा।
  6. यहां तीज-त्योहारों पर भी खतरा
    राजस्थान में हमारे तीज-त्योहारों पर भी खतरा मंडरा रहा है। कब पत्थर चल जाए, कब कर्फ्यू लग जाए, कहा नहीं जा सकता। गैंगरेप कर बेखौफ आरोपी वीडियो वायरल कर देते हैं। छोटी बच्चियों से लेकर स्कूल में पढ़ाने वाली टीचर तक यहां सुरक्षित नहीं हैं। कांग्रेस के नेता कार्रवाई करने की बजाय पीड़ित महिलाओं पर ही झूठ बोलने का आरोप लगा रहे हैं।
PM Modi Rajasthan Rally
PM Modi Rajasthan Rally

किसानों के खातों में 17 हजार करोड़ ट्रांसफर किए(17 thousand crores transferred to the accounts of farmers)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) ने सीकर में किसानों के खातों में 17 हजार करोड़ रुपए ट्रांसफर किए। इसके साथ ही केंद्र सरकार ने किसानों के लिए यूरिया गोल्ड भी लॉन्च किया। मोदी ने कहा कि जो यूरिया की बोरी देश के किसानों को 266 रुपए में मिल रही है, वह बोरी पाकिस्तान में 800 रुपए में मिलती है। पड़ोसी देश चीन में 2100 रुपए और अमेरिका में 3 हजार रुपए में मिल रही है।

– Advertisement –

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Call Now Button
× How can I help you?