Tuesday, May 21, 2024
spot_img
Homeराजनीतिजनप्रतिनिधियों को लेकर ये क्या बोल गये पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू

जनप्रतिनिधियों को लेकर ये क्या बोल गये पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू

-

[metaslider id="3937"]
[metaslider id="3938"]

– Advertisement –

कमीशन के बोझ तले दबे हैं सत्ता पक्ष के जनप्रतिनिधिः मनोज डब्लू

चंदौली। समाजवादी पार्टी के फायर ब्रांड नेता मनोज सिंह डब्लू गुरुवार को जनपद के असना स्थित नरायनपुर पम्प कैनाल टेल का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान पूर्व विधायक को अपने बीच पाकर किसानों ने उन्हें घेर लिया। एक-एक कर अपनी समस्याएं बताईं और यह भी बताया कि धान की रोपाई के लिए पानी की सख्त जरूरत है, लेकिन नहर व माइनर सूखी पड़ी है। सिंचाई विभाग के अधिकारी किसानों की बात सुनने को तैयार नहीं है। मौके की स्थिति को देखने के बाद मनोज सिंह डब्लू ने सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता से टेलीफोनिक बातचीत की।

इस दौरान सहायक अभियंता ने सपा नेता को बताया कि वह कुछ दिन पहले असना गए थे, जहां तक पानी पहुंच रहा हैं। इस पर गुस्साए सपा नेता ने सहायक अभियंता को एसी में बैठक झूठ ना बोलने की हिदायत दी। कहा कि वह खुद असना मौके पर मौजूद हैं और उनके साथ तमाम क्षेत्रीय किसान है जिन्हें पानी की सख्त जरूरत है। ऐसे में झूठ बोलने की बजाय अगले तीन दिनों में नहर के टेल तक पानी पहुंचाना सुनिश्चित करें। साथ ही किसानों की मांग के अनुरूप नहर व माइनर की सफाई कराएं, ताकि किसानों के खेतों तक आसानी से पानी पहुंच सके। इस दौरान मनोज सिंह डब्लू ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों की भूमिका पर सवाल खड़े किए। कहा कि नरायनपुर पम्प कैनाल से सम्बद्ध नहर के टेल के इलाकों में पानी नहीं पहुंच रहा है। असना समेज आसपास के किसानों को इस वक्त धान की रोपाई के पानी की जरूरत है।

ऐसे में भाजपा के जनप्रतिनिधियों की समस्याओं को दूर करने की बजाय नदारद हैं। आरोप लगाया कि सत्ता पक्ष के जनप्रतिनिधि सरकारी अधिकारियों से मिलने वाले कमीशन के बोझ तले पूरी तरह से दब गए है। यही वजह है कि वह किसानों के हक की बात नहीं कह पा रहे है। इसका फायदा उठाकर अफसर मनमानी कर रहे है। कहा कि अब किसानों के मुद्दे पर मनमानी व लापरवाही नहीं चलेगी। यदि तीन दिनों के अंदर असना तक पानी नहीं पहुंचा तो सहायक अभियंता को बांधने का काम क्षेत्रीय किसान करेंगे। कहा कि किसान परिवार से हूं इसलिए किसानों के दर्द को समझता हूं। अन्नदाता का अपमान किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

– Advertisement –

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected
0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Recent Posts