जिले

Ghazipur News: आत्मा यादव का सपाइयों ने किया भव्य स्वागत

– Advertisement –

गाजीपुर। समाजवादी अधिवक्ता सभा के राष्ट्रीय सचिव आत्मा यादव का स्वागत समारोह जिलाध्यक्ष गोपाल यादव की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय समता भवन पर आयोजित हुआ।
इस अवसर पर पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने आत्मा यादव जी का माल्यार्पण कर भव्य स्वागत किया । जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने इस अवसर पर आत्मा जी को बधाई देते हुए उनके मनोनयन के लिए राष्ट्रीय नेतृत्व के प्रति आभार जताया। उन्होंने कहा कि आज जब देश का संविधान और लोकतंत्र खतरे में है ,आये दिन लोकतंत्र का चीर हरण किया जा रहा है, संवैधानिक संस्थाओं पर सरकार लगातार हमले कर रही है ऐसी परिस्थिति में अधिवक्ताओं की जिम्मेदारी बढ़ जाती है। उन्होंने अधिवक्ता समाज के गौरवशाली इतिहास का जिक्र करते हुए कहा चाहे जंगे आजादी रही हो चाहे आजादी के बाद देश‌ को नई दिशा देने का सवाल रहा है अधिवक्ता समाज ने हमेशा अग्रणी भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में लोकतंत्र कमजोर हुआ है । संवैधानिक संस्थाओं पर हमलें हो रहे हैं । भाजपा देश के लोकतांत्रिक प्रणाली के विरुद्ध साजिश रच रही है । आज देश साम्प्रदायिक , तानाशाह और फिरकापरस्त ताकतों के चंगुल में फंस गया है,देश को उनके चंगुल से निकालने की जिम्मेदारी अधिवक्ताओं पर है। उन्होंने मुलायम सिंह जी के मुख्यमंत्रित्व काल में हर जनपद मुख्यालय पर अधिवक्ता भवन बनाने का जिक्र करते हुए कहा कि जब जब समाजवादी पार्टी की प्रदेश में सरकार बनी है अधिवक्ता हित में अनेकों फैसले लिए गये हैं। उन्होंने कहा कि यह सरकार किसी का भला नहीं चाहती यह सरकार केवल पूंजीपतियों की है जो राष्ट्र की सम्पत्तियों को कौड़ी के दाम बेचकर उनकी और अपनी तिजोरी भरने में व्यस्त हैं । उसे अधिवक्ता समाज का या समाज के किसी वर्ग का कोई ख्याल नहीं है। भाजपा सरकार मे समाज का हर वर्ग दुखी और पीड़ित हैं।
इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि समाजवादी अधिवक्ता सभा के राष्ट्रीय महासचिव संदीप यादव ने कहा कि भाजपा राज में चारों तरफ अन्याय और अत्याचार का बोलबाला है। देश और प्रदेश के कमजोर और गरीबों को सताया जा रहा है। अधिकारी,कर्मचारीऔर योगी जी की पुलिस बेलगाम हो गयी है। उन्होंने कहा कि देश की तानाशाही और फासिस्टवादी सरकार के खिलाफ समाजवादी अधिवक्ता सभा संघर्ष करेगी और पीड़ितों और शोषितों को न्याय दिलाने में अग्रणी भूमिका निभायेगी।
अपने स्वागत से अभिभूत समाजवादी अधिवक्ता सभा के राष्ट्रीय सचिव आत्मा यादव ने अपने स्वागत के लिए उपस्थित सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि अधिवक्ताओं के सम्मान और स्वाभिमान की हर कीमत पर रक्षा की जायेगी। उनके मान और सम्मान से कोई समझौता नहीं होगा। उन्होंने कहा यह सरकार संविधान बदलना चाहती है लेकिन समाजवादी अधिवक्ता सभा भाजपा सरकार के इस नापाक मंसूबे को कत्तई पूरा नहीं होने देगी। उन्होंने मणिपुर की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा सरकार के इरादे ठीक नहीं है। वह समाज में नफ़रत फैलाने का काम कर रही है।
इस अवसर पर मुख्य रूप से राष्ट्रीय सचिव राजेश कुशवाहा,पूर्व विधायक उमाशंकर कुशवाहा, पुर्व जिलाध्यक्ष सुदर्शन यादव, पुर्व जिलाध्यक्ष रामधारी यादव,सिविल बार संघ के पूर्व अध्यक्ष धीरेन्द्र सिंह, सिविल बार संघ के पूर्व अध्यक्ष सुरेश सिंह,सिविल बार संघ के पूर्व सचिव राजेश सिंह, रविन्द्र प्रताप यादव, अरुण कुमार श्रीवास्तव, कन्हैयालाल विश्वकर्मा, दिनेश यादव,राजकिशोर यादव, मदन यादव,मारकन्डेय यादव,विजय शंकर यादव, चन्द्रेश्वर यादव,चंदन तिवारी, खेदन यादव, जिला पंचायत सदस्य कमलेश यादव,बृजकिशोर यादव, अशोक यादव,धर्मचंद यादव, गोपाल जी श्रीवास्तव,आजाद राय, दयाशंकर कुशवाहा, शिवशंकर यादव,शंकर यादव,रामनगीना यादव, अरविंद यादव, रामाशीष यादव,सर्वेश पाल, अखिलेश यादव, निजामुद्दीन खां,हरेन्द्र यादव, राधेश्याम यादव आदि मौजूद थे।इस कार्यक्रम का संचालन सिविल बार संघ के पूर्व अध्यक्ष रामप्रताप यादव ने किया।

– Advertisement –

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Call Now Button
× How can I help you?