Home जिले डीएम गाजीपुर ने किया सर्किल दरो की समीक्षा, कहा- सूची को तार्किक व पारदर्शी बनायें

डीएम गाजीपुर ने किया सर्किल दरो की समीक्षा, कहा- सूची को तार्किक व पारदर्शी बनायें

0
डीएम गाजीपुर ने किया सर्किल दरो की समीक्षा, कहा- सूची को तार्किक व पारदर्शी बनायें

– Advertisement –

Ghazipur News । जनपद में लागू की जाने वाली नई सर्किल दरों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी गाजीपुर की अध्यक्षता में गठित कमेटी की बैठक दिनांक 03.08.2023 को राईफल क्लब सभागार, गाजीपुर में आयोजित हुई। बैठक में कमेटी द्वारा समस्त तहसीलों के ग्रामों व क्षेत्रों में प्रस्तावित कृषक, अकृषक एवं वाणिज्यिक दरों की समीक्षा की गयी ।

प्रस्तावित मूल्यांकन सूची के सम्बन्ध में तहसील स्तर व जनपद स्तर पर आपत्तियां आमंत्रित की गयी थी, बैठक में प्राप्त आपत्तियों की भी कमेटी ने समीक्षा किया, बैठक में कमेटी द्वारा वर्तमान मूल्यांकन सूची में व्याप्त विसंगतियों पर भी चर्चा की गयी। तहसील स्तर पर उप जिलाधिकारियो ने भी अपने सुझाव प्रस्तुत किये। जिलाधिकारी ने विशेष रूप से नये मार्गो एवं चौड़ीकरण से प्रभावित क्षेत्रों एवं विकसित बाजारों की निर्धारित दरों को बाजारू मूल्य के बराबर लाने एवं सूची को तार्किक एवं पारदर्शी बनाने के भी निर्देश दिये।

अन्त में प्रस्तावित मूल्यांकन सूची के सम्बन्ध में प्राप्त आपत्तियों एवं बैठक में कमेटी द्वारा लिये गये निर्णय के आलोक में प्रस्तावित मूल्यांकन सूची में दरों का पुनः परीक्षण कर तीन दिन में कमेटी के समक्ष प्रस्तुत करने पर सहमति बनी। बैठक में श्री अरूण कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी (वि० / रा०), श्री प्रेमप्रकाश, सहायक महानिरीक्षक निबन्धन, गाजीपुर व समस्त उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, उप निबन्धक, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियन्ता एवं नेशनल हाईवे के भी अधिकारी उपस्थित रहे।

– Advertisement –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here