Sunday, May 19, 2024
spot_img
HomeजिलेBallia News : बलिया में डिप्टी सीएम केशव मौर्य का बड़ा बयान...

Ballia News : बलिया में डिप्टी सीएम केशव मौर्य का बड़ा बयान – कांग्रेस नेतृत्व विहीन, सपा का होगा सफाया

-

[metaslider id="3937"]
[metaslider id="3938"]

Ballia News : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्ष के गठबंधन इंडिया और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। एक सवाल के जबाब में कहा कि नीतीश कुमार चाहे फूलपुर से लोकसभा चुनाव लड़ें या बिहार से, वो कहीं से भी नहीं जीतेंगे। उन्होंने ये भी कहा कि अब्बास अंसारी एनडीए का हिस्सा नहीं है। सुभासपा सहित अन्य दलों के आने से एनडीए मजबूत हुआ है। डिप्टी सीएम ने कहा कि यूपी में इस समय हमारे 66 सांसद हैं। इन सीटों पर 2024 में भारी मतों से विजयी होंगे।

अन्य सीटों पर भी हमारी ही जीत होगी। सपा का खाता नहीं खुलेगा। कांग्रेस नेतृत्व विहीन है। वह सिर्फ प्रधानमंत्री के विरोध तक सीमित है। विश्वस्तर के नेता नरेंद्र मोदी पर देश आज गर्व कर रहा है।

बलिया कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद प्रेसवार्ता में डिप्टी सीएम ने ज्ञानवापी पर हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत किया। कहा कि यह सत्य की जीत है। शिवभक्तों की मनोकामना पूरी होगी।

ज्ञानवापी के एएसआई सर्वे से पूरी सच्चाई सामने आ जाएगी। उम्मीद है कि राम मंदिर की तरह इस विवाद का भी निर्णय हो जाएगा। इस दौरान परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह, राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी मौजूद रहे।

इससे पहले उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पार्टी कार्यालय पर भाजपा कार्यकर्ताओं संग बैठक की। कहा कि हमारी सरकार राष्ट्रहित, महिला सशक्तिकरण और गरीब-मजदूर के हित में कार्य कर रही है। 2024 लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी पूरे 80 सीटों पर जीत हासिल करेगी। बलिया सहित 25 जिलों की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री ने मुझे सौंपी है। यह पूर्वांचल का जिला है। इतना ही नहीं जो पूर्वांचल में जीत गया, उसकी पूरे प्रदेश में जीत सुनिश्चित है। यदि आपकी कोई समस्या है तो आप उससे संबंधित जानकारी मुझे मुहैया कराए जो संभव होगा, सरकार करेगी।

राजनीति का सबसे बड़ा गढ़ है बलिया

डिप्टी सीएम ने कहा कि एक लाख से अधिक आवास सिर्फ बलिया जिले के लिए प्रधानमंत्री योजना के अंतर्गत बने हैं। हिंदुस्तान में राजनीति का कोई सबसे बड़ा गढ़ है तो वह बलिया है। उन्होंने आगामी चुनाव को देखते हुए कार्यकर्ताओं से फीडबैक भी लिया। प्रदेश सरकार के मंत्री दयाशंकर सिंह ने मौर्य को चांदी का मुकुट पहना कर स्वागत किया। भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू ने स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया। बैठक को दयाशंकर सिंह, मंत्री दानिश आजाद अंसारी, विधायक केतकी सिंह, जयप्रकाश साहू ने संबोधित किया।

प्रशासनिक और विकास से जुड़े अधिकारियों के साथ डिप्टी सीएम ने की बैठक

उप मुख्यमंत्री ने कलेक्ट्रेट सभागार में प्रशासनिक व विकास से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री आवास योजनांतर्गत बने आवासों का पिछले पांच वर्ष में किये गये निर्माण की जानकारी ली। कहा कि योजना के लाभार्थियों की संख्या का प्रचार-प्रसार भी कराया जाए। स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग की समीक्षा के दौरान आयुष्मान भारत योजनान्तर्गत निर्धारित लक्ष्य 13.50 लाख के सापेक्ष 5.72 लाख लाभार्थियों के गोल्डेन कार्ड बनाने पर नाराजगी व्यक्त की। सीएमओ व डीपीआरओ को अगले एक महीने में अभियान चलाकर शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के सख्त निर्देश दिए। इसके अलावा गोल्डेन कार्ड से उपचारित लाभार्थियों की संख्या भी बढ़ाने के निर्देश डिप्टी सीएम ने दिये।

जिला अस्पताल के अलावा सभी सीएचसी-पीएचसी पर चिकित्सकों व दवाओं की उपलब्धता की जानकारी ली। ‘मेरी माटी मेरा देश‘ एवं ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम की तैयारियों की जानकारी लेते हुए कार्यक्रमों से जुड़े समस्त विभागों को समय से सारी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिये, ताकि कार्यक्रम की सफलता सुनिश्चित हो सके।विद्युत आपूर्ति की शिकायत पर अधीक्षण अभियंता विद्युत को निर्देश दिया कि अधीनस्थ कार्यरत कर्मचारियों के कार्यों की नियमित समीक्षा और लापरवाह कार्मिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। ख्याल रखें कि उपभोक्ताओं को कोई दिक्कत न हो। ओवर बिलिंग की शिकायत नहीं मिले। खाद्यान्न वितरण के बारे में डीएसओ से पूरी जानकारी ली। नियमित रूप से खाद्यान्न वितरण एवं खाली यूनिट की जानकारी जनपद के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

तालाब, चारागाह, चकमार्ग, आदि जैसी सार्वजनिक भूमि पर अवैध अतिक्रमण की शिकायतों पर डिप्टी सीएम ने कहा कि ऐसी भूमि का सर्वे कर अवैध अतिक्रमण हटवाया जाए। इस दौरान कमजोर एवं गरीब लोगों को विस्थापित करने से पहले वैकल्पिक व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। जल जीवन मिशन के कार्याें की समीक्षा के दौरान उन्होेंने कार्यदायी संस्थाओं द्वारा किये जा रहे कार्यों की गुणवत्ता की नियमित जांच करने एवं पाईपलाईन डालने के दौरान क्षतिग्रस्त सड़कों को तत्काल ठीक कराने के भी निर्देश दिए। उप मुख्यमंत्री ने बाढ़ खंड के अधिशासी अभियंता को गंगा नदी पर रिवर फ्रंट बनाने के लिए सर्वे कराने के निर्देश दिए, जिससे भविष्य में शहर की बाढ से सुरक्षा के साथ-साथ पर्यटन को भी बढ़ावा मिल सके। उन्होंने सीवीओ को निर्देश दिया कि अभियान चलाकर निराश्रित गोवंशों को गो-आश्रय स्थलों में सुरक्षित करें।

गोंड एवं खरवार जाति का जाति प्रमाण पत्र नहीं बनाये जाने की बात संज्ञान में आने पर जिलाधिकारी को सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक कर नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये। बैठक में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी, विधायक केतकी सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, पूर्व मंत्री उपेंद्र तिवारी, डीएम रवीन्द्र कुमार, सीडीओ प्रवीण वर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

आयुष्मान कार्ड व आवास स्वीकृति पत्र वितरित

जनपद भ्रमण के दौरान कलेक्ट्रेट सभागार में आयुष्मान भारत के तीन लाभार्थियों को गोल्डेन कार्ड का वितरण डिप्टी सीएम ने किया। वहीं, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण दो लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र तथा एक लाभार्थी को चाभी प्रदान किया। मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण के दो लाभार्थियों को भी चाभी प्रदान कर पक्के आवास की सौगात दी। स्वयं सहायता समूह की भी महिलाओं से मिलकर उनके द्वारा बनाये जा रहे उत्पाद के जरिए आर्थिक उन्नति करने पर उनकी सराहना की।

विवि परिसर निर्माणाधीन भवन का किया निरीक्षण

डिप्टी सीएम चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय परिसर में निर्माणाधीन भवनों का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यदायी संस्था के अधिकारी से निर्माण से जुड़ी पूरी जानकारी ली। कहा कि प्राप्त बजट के सापेक्ष भौतिक प्रगति में भी तेजी लाए। गुणवत्तापरक कार्य सरकार की प्राथमिकता में एक है, लिहाजा निर्माण की गुणवत्ता का हमेशा विशेष ख्याल रखें। जिलाधिकारी, सीडीओ के अलावा प्रशासनिक व विकास से जुड़े अधिकारियों को भी निर्माण पर हमेशा नजर बनाये रखने को कहा।

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected
0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Recent Posts