Blogचंदौली

सड़कों पर बिल्कुल नहीं दिखने चाहिए आवारा पशु:जिलाधिकारी

अगले 15 दिन में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत कराए जाने वाले कार्यों में प्रगति नहीं होने पर एडीओ नौगढ़ का चार्ज अन्य एडीओ को देने का निर्देश

चन्दौली

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्वच्छ भारत मिशन मैनेजमेंट कमेटी एवं गोआश्रय स्थलों/गोवंश समिति की समीक्षा बैठक संपन्न

गोशालाओं में ठंड से बचने के पर्याप्त उपाय किए जाएं:निखिल टी फुंडे


जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे की अध्यक्षता में जिला स्वच्छ भारत मिशन मैनेजमेंट कमेटी एवं गोआश्रय स्थलों के निर्माण/गोवंश समिति की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश दिए।
स्वच्छ भारत मिशन(ग्रामीण)फेज टू की समीक्षा के दौरान सभी बिंदुओं की निराशाजनक प्रगति पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जाहिर की।जिलाधिकारी ने अगले 15 दिन में सभी कार्य शुरू करने और अगले एक माह में सभी टार्गेट पूर्ण करने के निर्देश दिए।इसके साथ ही जिलाधिकारी ने एडीओ नौगढ़ को 15 दिन के अंदर सभी बिंदुओं पर कार्य शुरू किए जाने का निर्देश दिया साथ ही कार्य की प्रगति नहीं होने पर अन्य एडीओ को चार्ज देने का निर्देश डीपीआरओ को दिया।

गोवंश समिति की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने सड़क पे घूम रहे गोवंशों को पकड़ कर गोआश्रय स्थलों में पहुंचाने की धीमी प्रगति पर मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी पर कड़ी नाराजगी जाहिर की।इस संबंध में जिलाधिकारी ने सभी बीडीओ एवं पशु चिकित्सा अधिकारी को संयुक्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए।जिलाधिकारी ने धानापुर, बरहनी, साहबगंज ब्लॉक को सौ सौ आवारा पशु एवं नियमताबाद,सकलडीहा, चहनिया, नौगढ़, चंदौली, चकिया को डेढ़ सौ गोवंश पकड़ कर गोआश्रय स्थलों में शिफ्ट कराने का लक्ष्य दिया। कैटल कैचर खरीदने के संबंध में जिलाधिकारी ने जिला पंचायत के अधिकारियों से पूछताछ की। इस संबंध में संबंधित अधिकारी ने बताया कि जिला पंचायत ने कैटल कैचर के लिए आर्डर कर दिया है 20 दिसंबर तक प्राप्त हो जाएगा।जिलाधिकारी ने बीडीओ साहबगंज, नौगढ़, चकिया एवं बरहनी को एक एक तथा धानापुर, चहनिया और सकलडीहा को दो दो कैटल कैचर खरीदने का निर्देश दिया।

अस्थायी गोआश्रय स्थलों के निर्माण की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने सभी बीडीओ को अस्थायी गोआश्रय स्थलों के निर्माण कार्य को यथाशीघ्र पूर्ण कराने का निर्देश दिया।साथ ही सभी बीडीओ और पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि गोआश्रय स्थलों में ठंड से बचने के पर्याप्त उपाय किए जाएं।जिलाधिकारी ने ठंड अधिक पड़ने पर गोशालाओं में अलाव जलाने के निर्देश भी दिए।साथ ही जिलाधिकारी ने गोवंशों को हरा चारा उपलब्ध कराने के लिए सरकारी जमीन चिन्हित कर के हरा चारा बोने की तैयारी करने के निर्देश दिए।
बैठक के दौरान जॉइंट मजिस्ट्रेट,मुख्य विकास अधिकारी,मुख्य चिकित्सा अधिकारी, उपजिलाधिकारी सदर, जिला पंचायतराज अधिकारी, बीडीओ,एडीओ एवं अन्य अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Call Now Button
× How can I help you?