Monday, May 20, 2024
spot_img
HomeजिलेSonbhadra News :गज़ब; सैकडों की बस्ती में एक हैण्डपम्प,वो भी छः माह...

Sonbhadra News :गज़ब; सैकडों की बस्ती में एक हैण्डपम्प,वो भी छः माह से खराब

-

[metaslider id="3937"]
[metaslider id="3938"]

– Advertisement –

धर्मेन्द्र गुप्ता(संवाददाता)

विंढमगंज(सोनभद्र)। विकास खंड दुद्धी के अंतर्गत कनहर नदी के किनारे बसा ग्राम पंचायत धोरपा में बीते लगभग 6 माह से इकलौता हैंडपंप खराब होने के कारण यहां के दर्जनों घरों के ग्रामीण पीने के लिए एक किलोमीटर दूर जाकर लाने को बिवस है जबकि इसकी शिकायत ग्राम प्रधान से कई बार बनवाने के लिए किया जा चुका है।
थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत धोरपा के गोंड बस्ती में बीते लगभग 6 माह से पेयजल हेतु लगा एकलौता हैंडपंप खराब होने के कारण आज ग्रामीणों ने क्षेत्र पंचायत सदस्य दिलीप गुप्ता के अगुवाई में जोरदार आक्रोश व्यक्त किया। मौके पर मौजूद ग्रामीण दिलबोध गोंड, सूरज देव गोंड, मनबोध गौड़ ने कहा कि इस टोल पर बसे लगभग 20 घरों के बीच इकलौता हैंडपंप लगा है जो बीते कई महीनो से खराब पड़ा हुआ है इसकी शिकायत कई बार ग्राम प्रधान से बनवाने के लिए हम लोगों ने किया परंतु आज तक कोई भी इस हैंडपंप को ठीक करवाने की जरूरत नहीं समझी ।हैंडपंप खराब होने के कारण इस टोले म निवास कर रहे लगभग 50
परिवार को पीने के लिए अपनी एक किलोमीटर दूर धोरपा-महुली सड़क के किनारे लगे हैंडपंप से लाने को बिवस है। बरसात के दिनों में रास्ता नहीं होने के कारण खेत के मेड के सहारे बाल्टी में पानी लेकर आने-जाने में भी काफी परेशानी हो रहा है।
वही मौके पर मौजूद क्षेत्र पंचायत सदस्य दिलीप गुप्ता ने कहा कि ग्राम प्रधान की मनमानी के कारण इस टोले का हैंडपंप बीते कई महीनों से खराब पड़ा हुआ है जबकि हम भी ग्राम प्रधान से इसे बनवाने के लिए कई बार कह चुके हैं फिर भी कोई सुनने वाला नहीं है जिससे आक्रोशित होकर आज ग्रामीणों ने खराब पड़े हैंडपंप के पास अपना आक्रोश व्यक्त किया तथा जल्द से जल्द हैंडपंप को बनवाए जाने की मांग की है।

– Advertisement –

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected
0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Recent Posts