जिले

Ballia News today : चार दिन पहले गायब हुए प्रेमी युगल का गंगा नदी में उतराया मिला शव

– Advertisement –

Ballia News today बैरिया, बलिया। बिहार के भोजपुर जनपद अंतर्गत जवाइनियां गांव के सामने गंगा में उतराए प्रेमी युगल के शव को निकलवाने के बाद बैरिया पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेज दिया है। वही शवों की पहचान करने से इनकार करने वाले परिजनों ने पहचान कर ली है।

29 जुलाई को अवसाद व अजमेरी घर से फरार हो गए थे। पुलिस की मानें तो दोनों एक दूसरे से मोहब्बत करते थे। दोनों शादी करना चाहते थे, किंतु यह परिजनों को मंजूर नहीं था। जिसके चलते दोनों को यह अप्रिय निर्णय लेना पड़ा।गौरतलब है कि गंगा उस पर नौरंगा गांव निवासी मोहम्मद आलम का 20 वर्षीय पुत्र मोहम्मद अवसाद बैरिया थाना क्षेत्र के एक गांव स्थित अपनी बुआ के घर रहकर पढ़ाई करता था। इसी बीच, बैरिया थाना क्षेत्र के एक गांव की 16 वर्षीय किशोरी से उसकी आंखें चार हो गई थी। दोनों एक दूसरे से मोहब्बत करने लगे थे। काफी दिनों तक दोनों छुप छुप कर एक दूसरे से मिलते रहे।

धीरे-धीरे यह बात पूरे फैल गई और लोगों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। जब दोनों को लगा कि छुप-छुपकर नहीं मिल पाएंगे तो 29 जुलाई को किशोरी को लेकर अवसाद अपने घर चला गया। घर के लोगों ने तुरंत वहां से वापस लौट कर लड़की को उसके घर पहुंचा देने को कहा। दोनों को यह बातें नागवार लगी और दोनों गंगा में कूदकर अपनी इहलीला समाप्त कर लिया। दोनों का शव जवाइनियां गांव के सामने बिहार में बह कर चला गया था, जहां शव निकालने के बाद निकटवर्ती थाना शाहपुर जिला भोजपुर पुलिस को सूचना दी गई। लेकिन वहां की पुलिस ने यह कहते हुए किसी भी तरह की कार्यवाही से इनकार कर दिया कि दोनों यूपी के नौरंगा गांव के सामने गंगा में कूदे हैं। इसलिए जो भी करना होगा, बैरिया पुलिस ही करेगी।

सूचना पर पहुंची बैरिया पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। कानूनी पचड़े से बचने के लिए परिजनों ने दोनों शवों को पहचानने से इंकार कर दिया। देर रात तक पुलिस के पूछताछ और इस भरोसे के बाद परिजनों ने शव का शिनाख्त कर दोनों की पहचान की। इस बाबत पूछने पर एसएचओ धर्मवीर सिंह ने बताया मंगलवार की देर रात तक परिजनों को काफी समझाने बुझाने के बाद दोनों ने शवों का शिनाख्त किया। जिसके बाद शवों को बुधवार की सुबह पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम के बाद दोनों के शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा। बताया कि इस मामले में मंगलवार की सुबह अवसाद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था.

– Advertisement –

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Call Now Button
× How can I help you?