जिले

Chandauli news : राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय पहुँचेगी चन्दौली, सैयदराजा जनसभा के बाद शहीदों को करेंगे नमन…

Chandauli: कांग्रेस की Bharat Jodo Nyay Yatra शुक्रवार को Bihar से चंदौली की सीमा में दाखिल होगी। इस दौरान यात्रा की अगुवाई कर रहे Rahul Gandhi सैयदराजा स्थित नेशनल इंटर कालेज में सभा में कांग्रेसियों व स्थानीय जन से रूबरू होंगे। इसे लेकर गुरुवार को पूरे दिन कांग्रेसी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे रहे। राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडेय व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय अपनी टीम के साथ भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लिया।

विदित हो कि Rahul Gandhi की अगुवाई में चल रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा में प्रियंका गांधी, पल्लवी पटेल, स्वामी प्रसाद मौर्य समेत तमाम समाजवादी पार्टी के अन्य बड़े शामिल होंगे। कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडेय ने बताया कि राहुल गांधी नेतृत्व में कांग्रेस भारत जोड़ो न्याय यात्रा के चंदौली आगमन पर देश व प्रदेश के नेता नौबतपुर में यात्रा का स्वागत करेंगे। इसके बाद यात्रा सभास्थल सैयदराजा पहुंचेगी, जहां सभा को संबोधित करने के बाद शहीद स्मारक तक पैदल यात्रा होगी। वहां शहीदों को नमन करते हुए या रोड शो आगे पड़ाव पहुंचकर रात्रि विश्राम करेगी।

इसके बाद अगली सुबह या यात्रा वाराणसी के तमाम जगहों से होते हुए भदोही, प्रयागराज, रायबरेली, अमेठी लखनऊ होते हुए कानपुर के रास्ते पहुंचेगी, जहां इसका प्रथम चरण का समापन होगा। कहा कि देश में युवाओं, महिलाओं, किसानों, बेरोजगारों समेत तमाम महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर कांग्रेस की यह यात्रा चल रही है जिसे ध्यान भटकने व दबाने के लिए भाजपा के लोग मंदिर, मस्जिद व हिंदू-मुस्लिम के नाम पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं, ताकि उन्हें वास्तविक समस्याओं से रूबरू ना होना पड़े। राहुल गांधी की इस यात्रा का उद्देश्य लोगों में जन जागरुकता फैलाना है।

प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि बाबा कीनाराम की धरती पर राहुल गांधी नेतृत्व में चल रही कांग्रेस की भारत जोड़ो में यात्रा का ऐतिहासिक स्वागत किया जाएगा। यात्रा शहीद स्मारक पर पहुंचकर 1942 की आजादी की लड़ाई में शहीद हुए लोगों को नमन करते हुए आगे बढ़ेगी। पड़ाव स्थित भगवान अवधूत राम आश्रम में रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन वाराणसी के लिए प्रस्थान करेगी, जहां विभिन्न जगहों पर रोड शो और जनसभा के दौरान भदोही पहुंचेगी। इसके बाद प्रयागराज प्रतापगढ़ अमेठी रायबरेली उन्नाव लखनऊ होते हुए कानपुर पहुंचकर प्रथम चरण का ब्रेक होगा। 2 दिन के ब्रेक के बाद यात्रा मुरादाबाद से शुरु होकर आगरा होते हुए राजस्थान और फिर आगे मध्य प्रदेश के लिए रवाना होगी उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन के सभी साथियों को निमंत्रण भेजा गया है,उम्मीद है कि सभी लोग जगह-जगह जुड़कर इस यात्रा को ऐतिहासिक बनाने के साथ ही मजबूती प्रदान करेंगे।

इस यात्रा में इंडिया गठबंधन से जुड़े तमाम बड़े दलों के नेता शामिल होंगे। जिसमें पल्लवी पटेल, स्वामी प्रसाद मौर्य, अखिलेश यादव समय तमाम बड़े नेता शामिल है. इसके अलावा संभावना है कि प्रियंका गांधी भी चंदौली के कल के दौर में शामिल हो सकती हैं, हम सभी का उद्देश्य एक ही है कि भारतीय जनता पार्टी के सामने मिलकर एक ही उम्मीदवार सामने खड़ा करें। इसको लेकर बसपा समेत तमाम छोटे दल बातचीत भी की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Call Now Button
× How can I help you?