क्राइम

Ghazipur news: पुलिस भर्ती परीक्षा से पहले साल्वर गैंग का भंड़ाफोड़: 8 लाख में लेते थे पास कराने की गारंटी, 8 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

– Advertisement –

एसपी ने प्रेस कांफ्रेंस कर दिया जानकारी

गाजीपुर। उत्तर-प्रदेश में 17 और 18 फरवरी को पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित होने वाली है जिसमें करीब 48 लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे।गाजीपुर में भी 45 केंद्रों पर करीब 72 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे।
परीक्षा के ठीक पहले आज पुलिस ने साल्वर गैंग के 8 सदस्यों को गिरफ्तार करने में।सफलता प्राप्त की है जिसमें से 1 आर्मी का और 2 कोस्ट गार्ड के जवान बताये जा रहे हैं।गिरफ्तार आरोपियों के पास से 6 लाख रुपया नकद,21 लाख का चेक और 17 मार्कशीट और प्रमाणपत्र और पुलिस भर्ती के 29 प्रवेशपत्र की छायाप्रति बरामद की गयी है इसके साथ ही 8 आधार कार्ड , मोबाइल , वाईफाई राऊटर और प्रिंटर भी पुलिस ने आरोपियों के पास से बरामद किया है।
पुलिस को शक है कि बरामद पैसे और चेक पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों द्वारा वसूले गये हैं । सभी आरोपियों को नोनहरा थाना क्षेत्र के मीरदादपुर गांव से गिरफ़्तार किया गया है ।
एसपी ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि नोनहरा थाना के एक दूरस्थ गांव में कुछ लोग एक किराये का मकान लेकर संदिग्ध गतिविधि में लिप्त हैं और इस सूचना पर हमने वहां से 8 लोगो को गिरफ्तार किया है।
एसपी ने बताया की पूछताक्ष में पता चला कि गोपेश यादव इनका मास्टर माइंड है और वो कोस्टगार्ड पोरबंदर में सेवारत बताया जा रहा है वही एक अन्य आरोपी अपने को आर्मी का जवान बता रहा है । इनके एजेंट चारों ओर फैले हुए हैं और इनकी बातों से लग रहा है कि ये पहले भी इस तरह के कार्य में लिप्त रहे हैं।अब 28-29 लोग इनके संपर्क में आ चुके थे और उनमें से ही किसी ने पुलिस को सूचना दी थी।
एसपी ने सभी से अपील किया कि ऐसे लोगों के झांसे में न आयें।फिलहाल सभी आरोपियों को जेल भेजने की कार्रवाई चल रही है।

– Advertisement –

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Call Now Button
× How can I help you?